Home / BOLLYWOOD / आलिया भट्ट की जीवनी – Alia Bhatt Biography In Hindi

आलिया भट्ट की जीवनी – Alia Bhatt Biography In Hindi

 

आलिया भट्ट

 

आलिया भट्ट की जीवनी

आलिया भट्ट का जन्म 15 मार्च सन 1993 को मुंबई में हुआ था. यह इंडियन फिल्म एक्ट्रेस होने के साथ साथ एक अच्छी सिंगर भी है. और यह बॉलीवुड की फिल्मों के लिए भी काम करती है. यह 1999 में हिंदी की थ्रिलर फिल्म संघर्ष में प्रीति जिंटा के बचपन का रोल निभाया था. तथा आलिया भट्ट का पहला लीडिंग रोल स्टूडेंट ऑफ द ईयर हिंदी फिल्म में थी जो सन 2012 में रिलीज हुई थी.

 

आलिया भट्ट का जन्म उनके  पिता भारतीय फिल्म  निर्देशक महेश भट्ट और उनकी माता अभिनेत्री सोनी राजदान के घर में हुआ था. आलिया भट्ट के पिता गुजराती मूल के हैं. और इनकी मां जर्मन मूल की कश्मीरी हैं. और इनके भाई अभिनेता इमरान हाशमी और निर्देशक मोहित सूरी  जो इनके फुफेरे भाई हैं. और उनके चाचा मुकेश भट्ट जो की एक फिल्म निर्माता हैं. आलिया भट्ट ने अपनी पढ़ाई जमनाबाई नरसी स्कूल से की है. आलिया भट्ट की एक बड़ी बहन भी है. जिनका नाम शाहीन है.

 

आलिया भट्ट  ने अपनी फिल्म केयर में बहुत सारे फिल्म किए हैं. और कई फिल्में ऐसे भी हैं. जो अभी तक के किसी सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाए हैं. और वह फिल्में सन 2017 के अंत तक रिलीज हो सकते हैं.

 

हाल ही में हुए फिल्म फेयर के अवार्ड में उड़ता पंजाब फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड आलिया भट्ट ने जीता था. तथा यह अवार्ड जीतने के बाद आलिया भट्ट के पांव जमीन पर नहीं थे. और वह बहुत खुश थी. शायद यह बात आप लोगों को ना पता हो की आलिया भट्ट रात को सोते वक्त भी ब्लैक लेडी को अपनी सिक्योरिटी के लिए अपने पास रखती है

 

हाल ही में सोशल मीडिया में आलिया भट्ट की एक फोटो देखने को मिली है. जिसमें वह अपनी फिल्म  फेयर की ट्रॉफी को अपने हाथों में पकड़ कर सो रही है. तथा इस फोटो को आलिया भट्ट के पिता महेश भट्ट ने सोशल मीडिया में शेयर किया था.

Check Also

tiger shroff body ,tiger shroff biography

टाइगर श्रॉफ / tiger shroff biography in hindi

    टाइगर श्रॉफ टाइगर श्रॉफ जिन्होंने भारतीय फिल्मों में कदम रखते ही सभी लोगों …