deepika-padukone--hollywood

दीपिका पादुकोण / dipika padukon biography in hindi

 

deepika-padukone--hollywood

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे ज्यादा लोकप्रिय अभिनत्री है .माडल से बनी अभिनत्री दीपिका अपनी लाइफ में बहुत मेहनत करके आगे बड़ी है . दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे ज्यादा वेतन लेने वाली अभिनेत्री है . यह अपनी खुबसूरत अदाकारी से लोगो का मन जित लेती है .वह उस कैरेक्टर में ढल जाती है जो केरेक्टर उनको फिलो में अभिनय करने के लिए दिया जाता है .दीपिका कन्नड़ फिल्मो से बॉलीवुड तक और बॉलीवुड से हॉलीवुड का सफ़र बहुत ही शानदार और मेहनती रूप से किया . युवाओ में सबसे लोकप्रिय दीपिका पादुकोण के प्रशंशक भारत से लेकर विदेशो में भी मौजूद है . दीपिका का स्टाइल हर अभिनेत्री से अलग है ..
जानिए दीपिका के कुछ और बाते

deepika-padukone--hollywood
दीपिका पादुकोण का जन्म डेनमार्क शहर में 5 January को 1986 में हुआ . इनके माता पिता कोकणी है जिससे इनकी मात्र भाषा भी कोकणी है . दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण एक अच्छे बेडमिन्टन प्लेयर रह चुके है .और इनकी माता ट्रेवल एजेंट थी .इनकी एक बहिन भी है जिसका नाम अनिषा पादुकोण है जिन्हें गोल्फ खेलना पसंद है. दीपिका को भी खेल में रूचि बहुत है .वह बेडमिन्टन खेलना पसंद करती है .और क्यों न उनका परिवार खेल से जुदा हुआ है .उनके दादा Mysore Badminton Association के सचिव रह चुके है ,दीपिका के जनम के एक साल बाद उनका परिवार बैंगलोर में आ बसा और वाही से दीपिका ने अपना स्कूल और कॉलेज किया . दीपिका अपनी लाइफ मॉडलिंग में आगे बढ़ना चाह रही थी और परीक्षा की दिनांक उनके रस्ते आ रही थी , इसलिए उन्होंने अपना कॉलेज बिच में ही छोड़ दिया .
दीपिका अपने परिवार का पूरी तरह से धयान रखती है .वह कभी अपने परिवार को बैंगलोर छोड़ने का दबाव नही डालती है .और जैसे ही टाइम मिलता है वह उनसे मिलने चली जाती है . क्युकी वह यह नही चाहती की उनकी वजह से पूरा परिवार उनके साथ मुंबई में रहे , और वह लोग अपने टाउन ,जिसमे सभी लोग उनके पहचान के है उन्हें वह छोड़ दे.

Deepika-Padukone

दीपिका पादुकोण
दीपिका ने कई सरे अवार्ड जीते है जिसमे ३ फिल्म्फर अवार्ड है और वह अपनी अदाकारी से लेकर डांस तक में भी बहुत आगे है ,वह सन 2000 में आई कन्नड़ फिल्म ऐश्वर्या में सबसे पहले नज़र आई और उसके बाद चर्चित गायक हिमेश रेशमिया के साथ आपका सुरूर एल्बम में दिखी. ये ही वह वक्त था जब दीपिका पुरे भारत में नज़र आई . उसके बाद सन 2007 में शाहरुख़ खान के साथ ॐ शांति ॐ में नज़र आई .और बॉलीवुड की पहली ही फिल्म से वह एक बहुत अच्छी अभिनत्री के रूप में अपनी जगह बना पाई.ये ही से उनके सफ़र की शुरुवात हुई , उन्होंने कई अच्छी फिल्मे तो दी ही साथ साथ कुछ ही फ्लॉप मूवी की है .जिनसे उनके करियर में एक तरह का ठहराव आ रहा था .लेकिन कॉकटेल मूवी से अपनी जगह फिर से बॉलीवुड में कायम करते हुए कई हिट मूवीज दी , जिनमे राम लीला और बाजीराव मस्तानी जैसी मूवी है .
दीपिका की जिंदगी में बचना ए हसीनो मूवी से रणवीर कपूर उनकी जिंदगी में आये और वह दोनों अपनी जिंदगी में सिरियस भी हुई .लेकिन इनकी लाइफ में ठीक तालमेल न बैठने के कारण इनका ब्रैक अप हो गया .हाल्फिल्हॉल इनकी लाइफ में बाजीराव मेन (रणवीर सिंह) के साथ डेट कर रही है .