Home / INTERNET / facebook की कुछ अनोखी बाते in hindi

facebook की कुछ अनोखी बाते in hindi

facebook की  कुछ अनोखी बाते

 

facebook की कुछ अनोखी बाते
facebook facts

facebook की  कुछ अनोखी बाते आप सभी जानते होंगे की facebook आप सभी लोगों की जरूरत बन गई है. और दुनिया में कई लोग ऐसे भी हैं जो अपना आधा से ज्यादा समय facebook पर ही व्यतीत करते हैं facebook की शुरुआत 4 फरवरी सन 2004 में की गई थी हो सकता है. आप अपना ज्यादा समय facebook पर ही बिताते आते होंगे पर मैं आज आप लोगों को facebook से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताऊंगा जो शायद आप लोगों को ना पता हो यह बात तो आप लोगों को पता ही होगा की facebook सोशल नेटवर्किंग साइट्स में सबसे टॉप पर है और facebook हमेशा टॉप में बने रहने के लिए इनके इंजीनियर दिन रात काम करते है.

 

शायद आप लोगों को यह बात पता ना हो की facebook के मालिक मार्क जकरबर्ग है जिन्हें हर साल सैलरी के तौर पर $1 मिलता है.

 यह  मल्टी लैंग्वेज सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट है जिस में बहुत सी भाषा है तथा सभी यूजर अपनी आवश्यकता के अनुसार लैंग्वेज भाषा बदल सकते हैं.

facebook का कलर ब्लू होने के पीछे भी एक कारण है क्योंकि इसके फाउंडर मार्क जकरबर्ग कलर ब्लाइंड है इस कारण वह हरे और लाल रंग में अंतर पता नहीं कर पाते थे.

facebook पर बहुत से फीचर्स हैं जिनका अलग-अलग जूस होता है उनमें से एक पोक भी है यदि आप किसी व्यक्ति से इसका मतलब पूछेंगे तो वह शायद आपको ना बता सके यहां तक face book में भी इसका कोई मतलब यह किसी प्रकार का काम के लिए नहीं था लेकिन इसका ज्यादा उपयोग करने से आपका अकाउंट ब्लॉक  भी हो सकता है.

facebook का नाम शुरू में फेस मैश था तथा इसे मार्क जकरबर्ग में अपने कॉलेज में अपने फ्रेंड्स के साथ चैटिंग करने के लिए बनाया था धीरे-धीरे उसका उपयोग उसके कॉलेज से निकलकर बाकी कॉलेज में भी फैलने लगा.

क्या आपको यह बात पता है की यदि गलती से facebook का सरवर डाउन हो जाए तो उससे हर मिनट $30000 से भी ज्यादा का नुकसान सहना पड़ सकता है.

Facebook हर महीने लगभग 33 करोड़ डॉलर से भी ज्यादा सिर्फ अपनी होस्टिंग पर खर्च करता है.

Check Also

judwa ya humshakal kaise dhunde

judwa ya humshakal हम सब को कही न कही internet के जरिये celebrities के जुडवा …