jio-fiver kya hai

Jio Fiber Broadband Registration Latest news in hindi

jio-fiver kya hai

Reliance Jio ने गुरुवार के दिन Jio Fiber को लॉन्च करने की घोषणा  की। इसका नाम Jio GigaFiber है। यह Reliance Jio की होम Broadband service है। यह जानकारी Reliance की सालाना बैठक में दिया गया । रिलायंस इंडस्ट्रीज के CEO मुकेश अंबानी ने कहा कि Jio की Broadband service देशभर के 1000 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध रहेगी । Jio GigaFiber में GigaFiber Router के साथ जियो गीगाटीवी setup box दिया जाएगा। setup box की सहायता से यूज़र अन्य गीगाटीवी यूजर से अनलिमिटेड वीडियो कॉल , ऑडियो कॉल का लुफ्त उठा पाएंगे।

Reliance Jio Fiber Broadband service के बारे में कुछ जानकारी।

जियो फाइबर में इस्तेमाल होने वाला नेटवर्क आधुनिक (Fiber Optic Communication) के आधार में काम करेगा इसका डाटा ट्रांसफर स्पीड बहुत ही तेज होता है । इसकी सहायता से एक जगह से किसी दूसरे जगह पर जानकारी लेजाने का कार्य बहुत ही आसान हो जायेगा। और इसी टेक्नोलॉजी की सहायता के जरिये Jio ने ब्रॉडबैंड की दुनिया में एक नई क्रांति लाने का प्रयास शुरू कर दिया है। फिर एक बार जिओ अपने इस सर्विस से सबको चकित कर देगा ।
और इसका कारण भी जायज है, क्योंकि Reliance Jio Fiber Broadband सर्विस में स्पीड बहुत ज्यादा मिलेगा। अगर आप कोई अच्छा स्पीड वाला प्लान का उपयोग करते है तो आप अपने ऑफिस या घर में एक साथ बहुत से डिवाइस जोड़ कर उनका फायदा उठा सकते है।जैसे Jio Smart Home Accessories suite. इसके साथ आप audio dongle, video dongle, smart speaker, Wi-Fi extender, smart plug, outdoor security camera, और TV camera को भी यूज़ कर सकते हो इसके और भी फायदे है

  • इसे आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है।
  • 4K जैसी high quality videos आराम से देखा जा सकता है।
  • अगर आप अच्छा प्लान लेते है तो एक साथ बहुत से डिवाइस को एक साथ चला सकते है।

और इसकी खास बात यह है की इस ऑफर के अनुसार नए यूजर 3 महीनो तक फ्री में हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड इंटरनेट का उपयोग कर सकेंगे, और यह 100 Mbps की बेहतरीन स्पीड के साथ होगा ।

Jio Fiber को अभी तक नई दिल्ली, चेन्नई, जामनगर, अहमदाबाद और मुंबई जैसे बड़े मार्केट में टेस्टिंग किया जा रहा है। और इन सभी मार्केट में यूज़र से 4,500 रुपये की सिक्योरिटी डिपॉजिट लिया जायेगा और 100 MBps स्पीड के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट की बेहतरीन सुविधा दी जा रही है।

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड के प्रकार ( types of Jio fiber broadband )

इस समय विभिन्न तरह के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए इसके अंतर्गत आने वाले प्लान तीन तरह के रखे गये हैं. नीचे इन तीनों बेहतरीन प्लान्स के नाम दिए जा रहे हैं.

Jio ने सभी प्रकार के ग्राहकों को ध्यान में रखकर इसके प्लान बनाये है। और इसके प्लान तीन प्रकार के होंगे।
Jio gigafiber speed based monthly plan

  1. स्पीड- बेस्ड प्लान्स
  2. वॉल्यूम- बेस्ड प्लान्स.
  3. स्पेशल ब्रॉडबैंड प्लान्स.

jio gigafiber registration की सुरुवात 15 अगस्त से हो जाएगी। और यह सिर्फ Jio.com और MyJio app के ज़रिए ही संभव हो पायेगी।
जिस जिस इलाको में रजिस्ट्रेशन सबसे ज्यादा होगा उन्ही इलाको को कंपनी सबसे ज्यादा प्राथमिकता देगी। पर इस बात से उदास होने की जरुरत नहीं है।  इस सुविधा का उपयोग धीरे धीरे सभी लोग बड़ी आसानी से कर पाएंगे और Jio से जुडी नई जानकारी लगातार पाने के लिए हमारि वेबसाइट को रोजाना विजिट करते रहे।