john abraham biography in hindi

john Abraham biography in hindi

  john Abraham biography /जॉन अब्राहम बायोग्राफी

john abraham biography in hindi
john abraham biography in hindi

john abraham real name :- जॉन अब्राहम का असली नाम फारसी में फरहान है.जॉन अब्राहम का जन्म केरल में हुआ था.

 john abraham family :- उनके पिता मलयाली और माता गुजराती है अपनी मॉम के ज्यादा करीब रहने से जॉन अब्राहम को गुजराती भी बहुत अच्छी तरीके से आती है. जॉन इब्राहिम की एक छोटी बहन भी है जिसका नाम सूची बैठी है.

john abraham bollywood में अपने मेहनत से आए हैं.  john abraham model भी रह चुके हैं. और उन्होंने कई ऐड भी किए उसके बाद यह म्यूजिकल एल्बम में भी दिखे मॉडलिंग में अपना कैरियर बनाते हुए जॉन जिस्म मूवी से अपना पहला कदम रखा जिसमें वह फिल्म फेयर अवार्ड मे नॉमिनेट हुए. लेकिन कई मूवी देने के बाद भी बॉलीवुड इनका परफॉर्मेंस सामान्य था. लेकिन साल 2004 में धूम नाम की मूवी  से बहुत लोकप्रिय हुए और उनके प्रशंसक बनते चले गए उस समय लोगों में यह इतने प्रशंसक हुए लोग इनके हेयर स्टाइल और बॉडी देख जिम भी ज्वाइन करने लगे और यहीं से बॉलीवुड में जॉन ने एक धमाकेदार इंट्री करते हुए कई लगातार हिट फिल्में दी,
john abraham study :- जाने अपनी पढ़ाई मुंबई स्कॉटिश स्कूल से की और जय हिंद कॉलेज से अपना डिग्री हासिल की
जॉन अब्राहम ने टाइम एंड स्पेस मीडिया इंटरटेनमेंट प्रमोशन लिमिटेड नाम की एक मीडिया कंपनी से अपने कैरियर की शुरुआत की लेकिन वह कंपनी आर्थिक कठिनाई के कारण बंद हो गई. उसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क हांगकांग और लंदन में भी मॉडलिंग की और कई विज्ञापनों में भी आए.

john biography in hindi
john biography in hindi

 

जॉन अब्राहम पंजाबी गाने jcb के सुरमा वीडियो से शुरु किया.
उसके बाद पंकज उदास हंसराज के साथ काम किया और उन्होंने अच्छी एक्टिंग विक्रय के लिए पवित्र कपूर के स्कूल एक्टिंग में कोर्स कियां.

john abraham dating life :- शादी से पहले जॉन अब्राहम बिपाशा बासु के साथ डेट करते थे और उस समय इस जोड़े को बहुत ही उच्च स्तर पर माना जाता था लोग इनकी शादी की तारीख पूछा करते थे. 

john abraham wife name:- साल 2004 में जॉन ने अपनी जीवनसाथी priya runchal (प्रिया रुंचाल) को चुना और उससे शादी की. 

john wife priya ruchal john wife
priya ruchal

john abraham movies :- अपने जीवन में छोटे और बड़े रोल से 40 मूवी से भी ज्यादा फिल्में दी है और जॉन को खूद का प्रोडक्शन भी है जो बहुत ही कामयाबी  से आगे बढ़ रहा है.

john abraham workout and john abraham body pic