Home / BOLLYWOOD / karan singh grover biography in hindi करण सिंह ग्रोवर की जीवनी

karan singh grover biography in hindi करण सिंह ग्रोवर की जीवनी

karan singh grover biography in hindi /करण सिंह ग्रोवर की जीवनी

karan singh groverbiography in hindi
karan singh grover biography in hindi

karan singh grover अपने looks और body की वजह से युवाओ में सबसे ज्यादा चर्चित रहे है. karan singh grover अपनी एक्टिंग से भी लोगो का दिल जितने में भी कामयाब रहे. karan singh gorver,2007 में आये दिल मिल गये सीरियल से युवाओ को अपने फेन बनाने में कामयाब रहे. यह लव स्टोरी सीरियल मानो करण के लिए ही बना हो.इस सीरियल से उन्होंने tv जगत में अपनी पहचान कायम कर ली थी.
karan singh gorver का जन्म 23 feb को 1982 नई दिल्ली के पंजाबी परिवार में हुआ. करण के जन्म के बाद उनका परिवार सऊदी अरबिया के अलखोबर में रहने के लिए चला गया . फलस्वरूप करण ने अपनी पढाई भी सऊदी अरब में ही पूरी की. उन्होंने अपनी स्कूल दम्माम सिटी से पूरी की. उसके बाद karan singh grover मुंबई में आये और मुबई के IHM mumbai से hotel manegment की डिग्री हासिल की.

यह से डिग्री लेने के बाद करण सिंह ग्रोवर Marketing Executive के रूप में ओमान के शेरटन होटल में काम किया. कई समय तक काम करने के बाद , करण मुंबई आये और आपने मॉडलिंग करियर की और ध्यान दिया. मॉडलिंग करते करते उन्होंने Gladrags Manhunt Contest में भाग लिया और “Most Popular Model” का ख़िताब भी जीता. साथ ही साथ वह दुनिया के 50 Sexiest Men on the Planet list में भी उनका नाम है, और 2014 की इस लिस्ट में भी उनका नाम रहा. करण सिंह 2013 के सबसे ज्यादा फ़ीस लेने वाले tv एक्टर रहे है.
karan singh grover ने अपने tv करियर की शुरुवात mtv के कितनी मस्त है जिंदगी से शुरवात की ,जो की बालाजी टेलीविज़न का था. उसके बाद साल 2007 में आये दिल मिल गये tv सीरीज आई जो की मेडिकल यूथ ड्रामा पे आधारित था. उसके बाद टाइम्स ऑफ़ इंडिया में आये आर्टिकल में कहा गया की , karan singh grover कम समय में सबसे ज्यादा हिट होने वाले एक्टर रहे है और वो बहुत जल्दी ही युवाओ के icon बन चुके है.
लेकिन करण की जिंदगी में बहुत सी परेशानी भी आई उनमे से एक यह थी की, करण के काम करने के तरीके से 2 करोड़ का प्रोडूसर और सिनेविता वालो को घाटा हुआ है ,और इस घाटे की पूर्ति करने के लिए Cine & TV Artistes Association में करण पर केस भी दर्ज करने की बात चल रही थी. जिसके कारण kaaran singh grover को अपने सीरियल को छोड़ना पड़ा. लेकिन करण की fan following में कोई अंतर नही आया.और प्रशंशक की भारी मांग के कारण karan singh grover को 6 महीने बाद फिर से आना पड़ा. यह शो 24 ओक्टोम्बेर 2010 को ख़तम हुआ.
करण सिंह ग्रोवर जितने ज्यादा पॉपुलर एक्टिंग लुक्स और बॉडी से हुए ,उतने ही ज्यादा वह लडकियों के दिलो में भी जगा बना लिए थे . करण ने अपने जीवन में 3 शादिया कर चुके है . उनकी पहली शादी श्रद्धा निगम से हुई ,जो tv सीरियल की जानीमानी एक्ट्रेस रह चुकी है. लेकिन यह शादी 1 साल से ज्यादा रह नही पायी. और दोनों अलग हो गये. उसके बाद करण ने दिल मिल गये सीरियल की एक्ट्रेस जेनिफ़र विन्गेत से शादी की, लेकिन यह शादी भी 2 साल से ज्यादा टिक नही सकी,सोशल साइट्स में कहा जा रहा था की करण और जेनिफ़र के बिच सिर्फ attraction था,प्यार नही. इन सब से अलग होने के बाद ,करण बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बासु को डेट किये ,और अब उन्ही के साथ शादी की है .

karan and shraddha
karan and shraddha
karan and jenifer
karan and jenifer
karan and bipasha
karan and bipasha

Check Also

tiger shroff body ,tiger shroff biography

टाइगर श्रॉफ / tiger shroff biography in hindi

    टाइगर श्रॉफ टाइगर श्रॉफ जिन्होंने भारतीय फिल्मों में कदम रखते ही सभी लोगों …