new technology आने वाले समय की दिलचस्प बाते

new technogy

new technology दिलचस्प बाते

इशारे से चलने वाला computer. आज की दुनिया में कंप्यूटर का बड़ा ही महत्त्व है. और कंप्यूटर लैपटॉप को अपने घर रखना आज का fashion सा भी हो गया है. और इसी बात से कंप्यूटर दिन ब दिन और भी आधुनिक होते जा रहे है.और अब यह  इतने उन्नत होते जा रहे है जिससे की हम इसे आपने इशारे से भी control कर सकते है.

एप्पल अपने नये प्रोडक्ट  Gesture Control में काम कर रहा है,जिसमे आप अपने हाथ हवा में उठा कर, अपने कंप्यूटर को इशारे दे कर उससे हम नियंत्रण कर सकते है. यह new technology  कुछ समय के लिए थी. hp के लिप मोशन लैपटॉप 2012 में शुरू किया गया था. लेकिन अभी भी इन कंप्यूटर को और अभी आधुनिक होना पड़ेगा. लेकिन यह खोज new technology  को और भी ज्यादा उपयोगी बनाएगी.

होटल जो अंतरिश में बन रहा है. technology जैसे जैसे आगे बढ़ती जा रही है . वैसे वैसे लोगो को खुश करने के या कह सकते है लोगो को और भी नया अनुभव करने के लिए russian space company  एक कदम और भी आगे बाद रही है. orbital technogies द्वारा एक एसा होटल बन रहा है जो अंतरिश में मोजूद होगा,जिसमे आम लोग वह जाकर zero gravity का मजा ले सकेंगे और साथ ही साथ हमारी पृथ्वी की सुन्दरता भी देख सकेंगे .उन्होंने उस होटल का डिज़ाइन भी बड़ा विशेष रूप से किया है. यहाँ जाने के लिए राकेट स्टेशन भी बनेगा. और साथ लोगो का हेर ज़रूरत का सामान भी मोजूद होगा.

 

ऑटो ड्राईवर मोड :- new technology अब वाहनों भी दिखने लगी है ,लेकिन इस new technology से अब कार और भी ज्यादा उन्नत हो जाएगी. इस technology का नाम ऑटो ड्राईवर मोड है.

इस technology से आपको ड्राईवर की आवश्यकता नही होगी .सिर्फ सवारी को जहा भी जाना हो वहा का पता लोड करना होगा और कार खुद से सही रस्ते की खोज कर उस राह की और चलेगी. इस technology को आगे बदने के लिए दुनिया का एरव शेर्ष्ठ कंपनी गूगल ने फोर्ड के साथ हाथ मिलाया है .और कई कार को कैलिफोर्निया की सड़क पे अजमा के भी देखा है.जिसका परिणाम बहुत ही अच्छे निकल रहे है.

 

धुप से बचने वाली गोली :- मछली और मूंगा दोनों का इस्तेमाल कई लोग सूरज की धुप से बचने के लिए भी केर देते है .लेकिन वैज्ञानिक इस कथन से आगे बाद कर एक एसी गोली बनाई है जिसका सेवेन करने से ,धुप से जलना ,चरम कैंसर को दूर करने में मदद करेगा.

 

लाइव वोइस कॉल ट्रांसलेट:- new technology अब एक कदम और भी आगे बाद रहा है, अगर आप भारतीय है और मान लीजिये की आप किसी chines से बात करना कहते है तो हम ,टेक्स्ट ट्रांसलेट कर के उसे पड़ कर या लिख कर,अपनी बात कहते है .लेकिन अब यह और भी आसन हो जायेगा ,कुछ कंपनी लाइव ट्रांसलेशन के काम में जुडी हुई है ,इससमे आप बोलेंगे अपनी भाषा में लेकिन सामने वाले को, उसकी समझ भाष में सुनाई देगा.जिससे लोगो को अपनी बात किसी से भी करने में आसानी होगी.

zero carbon fuel new technology :- technology अब फ्यूल में भी कुछ कंपनी काम केर रही है .जिससे की जलने वाला इधन co2 निकले. और हमारी प्रकर्ति भी स्वच्छ रहे. यह technology दुनिया में सबसे ज्यादा जलने वाले इधन (disel)में भी उपयोगी होगा.