Pooja bhatt biography

Pooja bhatt biography in hindi

Pooja bhatt -पूजा भट्ट biography in hindi

 Pooja bhatt biography

Pooja bhatt का जन्म 24 फ़रवरी सन 1972 को मुंबई में हुआ.  Pooja bhatt के पिता बॉलीवुड के एक मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक है जिनका नाम महेश भट्ट हैं.  उनकी माता जी का नाम किरण भट्ट है.  वह सोनी राजदान जी की सौतेली पुत्री हैं. और उनका भाई राहुल भट्ट है और इसके अलावा दो सतौली बहनें हैं जिनका नाम आलिया भट्ट , शाहीन भट्ट हैं. आलिया भट्ट को तो आप जानते ही होंगे यह एक फिल्म अभिनेत्रीं हैं. और उनके दो कजिन भाई भी हैं. मोहित सूरी यह फिल्म निर्देशक हैं.  इमरान हाश्मी यह एक फिल्म अभिनेता हैं.
 

पूजा भट्ट का करियर

 
पूजा भट्ट अपने करियर की शुरुआत  17 साल की उम्र में की थी. सबसे पहली सुरवात उन्होंने tv फिल्म डैडी से की.  इस tv फिल्म का निर्देशन उनके पिता महेश भट्ट ने किया और इस नाटक की मुख्य पृष्ठभूमि शराबी पिता तथा उसके बेटी के रिश्ते पर थी.  इस फिल्म पे उनके पिता जी का रोल अनुपम खेर ने किया था. पूजा भट्ट को  ” दिल है  की मानता नही ” फिल्म के बाद से ही पहचान मिली थी.  यह फिल्म ऑस्कर विनिंग फिल्म का रीमेक था. इस फिल्म के बाद पूजा भट्ट को फिल्म फेयर के सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरुस्कार से नवाजा गया था,  इन्होने बॉलीवुड में अपने फ़िल्मी करियर के दौरान बहुत से सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया था जिनमे सड़क , जूनून , फिर तेरी कहानी याद आई, अंगरक्षक, चाहत नाराज ये सभी फ़िल्में शामिल हैं.  उन्होंने अपनी आखरी फिल्म बतौर अभिनेत्री एवरीबडी सेज आई एम फाइन की थी.  
अपनी आखरी फिल्म करने के बाद वह फिल्मों के निर्देशन तथा निर्माण पर ही ध्यान देना शुरू कर दिया.  उन्होंने अपनी पहली फिल्म बतौर निर्देशक के तोर पे  “पाप” का निर्देशन किया था. और इस फिल्म में जॉन अब्राहम , उदित गोस्वामी नजर आये थे.  इस फिल्म नें बॉक्स ऑफिस में औसतन व्यापार भी किया था.  लेकिन इस फिल्म को आलोचकों के द्वारा बहुत सरहाना मिला था. उसके बाद से उन्होंने अभी तक चार फिल्मों का निर्देशन करी हैं और यह फिल्म हॉलिडे , धोखा , कजरारे , जिस्म है .