Home / FACTS / mermaid, the real mermaid image.जलपरी के सबूत हिंदी

mermaid, the real mermaid image.जलपरी के सबूत हिंदी

जलपरी के सबूत the real mermaid

जलपरी के सबूत , the real mermaid image

mermaid :- जलपरी के सबूत हमे सोशल मीडिया में the real mermaid pic नाम से मिल जाते है . लेकिन ज्यादातर हर सबूत गलत साबित हो जाते है . क्युकी हम अपनी बुद्धि से इन सब चीजो को समझ जाते है . जल परी की तस्वीर हमे कई शास्त्रों में मिल जाती है और जल पारी की कहानी भी . कई लोग mermaid यानि जल परी को काल्पनिक मानते है . लेकिन सोचने वाली बात तो यह है की जलपरी  के किस्से पूरी दुनिया में सुनने को मिल जाते है . जो मिश्र देश में भी इनका उल्लेख मिला है . जलपरी की प्राचीन चित्रकला से लेकर जल परी को देखे जाने की भी लोग दावा करते है . जिसमे 1400 शताब्दी में सफ़र कर रहे क्रिस्तिफन कोलंबस भी शामिल है .लेकिन उनकी कही बातो का किसी ने विश्वाश नही किया . लोगो का कहना था की वह mermaid story लोगो को लुभाने के लिए होती है . लेकिन समुद्र अपनी गहराई में कई राज़ छुपा के रखा है .क्युकी अब तक हम इंसानों ने समुद्र का सिर्फ 5% हिस्सा ही जाना है. और हर बार ज्यादा गहराई में हमे नए जिव भी मिले है .

real mermaid found

लेकिन जलपरी के सबूत animal planet channel ने दिए . जो की Mermaids The Body Found नाम से प्रसारित की गयी . इस प्रसारण के अनुसार वह लोग पानी के अंदर गहराई में रहने वाले जिव का पता लगा रहे थे. जिसमे एक अलग तरीके का जिव भी दिखा . लेकिन इसके 1 साल बाद mermaid the new evidence नाम का विडियो आया . जिसमे इंसानी शरीर का जिव, पानी की गहराई में कुछ समय के लिए दिखा . जो की विडियो रिकॉर्डिंग में कैद हुआ . जिसे mermaid life या जलपरी के जीवन के होने की पुष्टि होती है . इस जिव के हाथ मानव शरीर के हाथो जैसा हाथ . व चेहरा भी मानव के आकार का दिखाई दे रहा था . लोगो ने इन्टरनेट पर real mermaid नाम से भी इसे पहचान मिली. लेकिन ये वीडियो भी सच नही है। अब तक जालपारी की कोई पुष्ती नही हुई है.ये वीडियो बस एक कल्पना मात्र है.

निचे दिए हुए फोटो mermaid documentary animal planet के विडियो से निकाला है .

 

mermaid , jalpari, जलपरी
mermaids photo ,jalpari ki photo

इसका एक विडियो भी है जिसे आप youtube में देख सकते है .

 

जलपरी की कहानी, first mermaid story in hindi 

दुनियाभर में जलपरी की कहानिया मशहूर है ,लेकिन इस कहानी को सबसे पहली जलपरी की कहानी बताते है . असरीयन की रानी अन्तार्गिस ,जो की एक देवी थी . वह एक गाय भेड़ चराने वाले चरवाहे से बहुत प्यार करती थी . लेकिन न चाहते हुए भी गलती से उनके हाथो उनके प्रेमी की मौत हो गयी. इसी बात का पश्ताप करने के लिए वह पानी में चली गयी और मछली बन्ने का निश्चय किया . लेकिन वह बहुत खुबसूरत थी जिसके कारण पानी भी इनकी खूबसूरती को छुपाने में नाकामियाब रहा . जिसके कारण वह उनका आधा शरीर इंसानों जैसा और निचे का शरीर मछली जैसा हो गया . और वह देवी हमेशा के लिए मत्सकन्या यानि जलपरी बन गयी .

जलपरी के असत्य सबूत , fake mermaids videos

निचे दि गयी तस्वीर जिसके विडियो और फोटो दोनों ही सोशल मीडिया में jalpari ki photo या jalpari ke video नाम से मिलते है डर असल यह .एक मूर्ति के सामान है . जिसे juan cabana ने बनाया था . लेकिन लोगो ने इसका फोटो और विडियो बना कर इन्टरनेट में डाल दिया और भारत में भी इस फोटो विडियो को सच मानकर शेयर करने लग गये .

fake mermaid , असत्य जलपरी
fake mermaid , fake jalpari

उसी तरह गुजरात में मिली जलपरी की कहानी भी fake निकली .क्युकी जो image भारत में उपयोग करी वह image, youtube में पहले से किसी और देश की अफवाह थी . लेकिन दरअसल यह image. mermaid related है लेकिन असल की जल परी नही थी . क्युकी यह जलपरी का एक पुतला था जो जानीमानी मूवी pirates of the caribbean on stranger tides जैसी फिल्मो के promotion के लिए था . mermaid movie में से एक है . लेकिन भारत में अफवाह आग की तरह फैल गयी.और यह mermaid image शेयर होने लग गयी.

pirates of the caribbean on stranger tides fake mermaid
mermaid fake photo , pirates of the caribbean on stranger tides mermaid

mermaid meaning का यह मतलब भी नही निकलता की उनका उपरी जिस्म बिलकुल इंसानों की तरह हो .कई वैज्ञानिको का मनना है की जब इन्सान अपना विकास कर रहा था तो शायद वह पानी में रहने के लिए अपने अंग भी विकसित कर लिया हो.क्युकी विकास के दौर में कई बदलाव इंसानों में देखे गये है.लेकिन एनिमल प्लेनेट के फुटेज से सबके मन में एक ही सवाल है mermaids are real or not . यह जिव का लोगो में बहुत असर हुआ है क्युकी market में छोटे बच्चो के लिए mermaid tails ,mermaid blanket है.वही साथ ही साथ मोबाइल फ़ोन के लिए mermaid theme भी है और mermaid games भी बच्चो का लोकप्रिय रहा है.

जानिए कौन है professional mermaid

अगर बात जलपरी की है तो फोटोग्राफर अपनी रचनात्मक सोच को आगे बढ़ने के लिए फोटो क्लिक करते है. लेकिन एक ऐसी महिला भी है जो professional mermaid भी कहते है जिसका नाम ही mermaid melissa है .आप इनकी विडियो इनकी वेबसाइट में जाकर देख सकते है.

Check Also

jio-fiver kya hai

Jio Fiber Broadband Registration Latest news in hindi

Reliance Jio ने गुरुवार के दिन Jio Fiber को लॉन्च करने की घोषणा  की। इसका …