tiger shroff body ,tiger shroff biography

टाइगर श्रॉफ / tiger shroff biography in hindi

 

tiger shroff body ,tiger shroff biography
tiger shroff biography

 

टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ जिन्होंने भारतीय फिल्मों में कदम रखते ही सभी लोगों के दिल जीत लिए और बहुत कम समय में अच्छे प्रशंसक बना लिए. टाइगर श्रॉफ को अपनी पहली फिल्म से चार बार अवार्ड मिले है ,जिस में मुख्य आइफा का मेल डेब्यू अवार्ड भी है.
टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्राफ है इनका जन्म 9 मार्च 1990 को मुंबई में हुआ टाइगर बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ के बैठे हैं और उनकी मां जो फिल्म अभिनेत्री है उनका नाम आयशा दत्त श्रॉफ है टाइगर की छोटी बहन का नाम कृष्णा श्राफ है. टाइगर के पिता जैकी श्रॉफ ने हीरो नाम की मूवी से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा उसी तरह टाइगर ने भी अपने पिता की मूवी के  नाम की तरह,  heropanti मूवी से पहला कदम रखा .लेकिन हीरोपंती में हीरो मूवी का म्यूजिक दीया गया था, जिससे वह चर्चाओं में थे.
टाइगर ने अपनी पढ़ाई अमेरिकन स्कूल ऑफ मुंबई से की, टाइगर श्रॉफ ने आमिर खान की मदद बॉडी बनाने में कि जब आमिर dhoom 3 में काम कर रहे थे.

tiger shroff history ,tiger shroff biography
Tiger Shroff

टाइगर ने heropanti फिल्म से अपनी पहली शुरुआत की और इसमें यह कामयाब भी रहे ,इस फिल्म से उन्हें आइफा का मेल डेब्यू अवार्ड भी मिला और 3 अलग अवार्ड भी मिले.
टाइगर की 2012 में आई हीरोपंती मूवी से लोगों का मन जीत लिया वह बॉलीवुड मैं दमदार डांसिंग और स्टंट के नाम से जाने जाते हैं ,टाइगर 4 साल की उम्र से मार्शल आर्ट सिख रहे थे .टाइगर ने मार्शल आर्ट्सर मे ताइक्वांडो से fifth डिग्री ब्लैक बेल्ट हासिल किया. टाइगर श्रॉफ शुरुआत से ही मार्शल आर्ट और खेल में अपनी रुचि रखते थे.

टाइगर श्रॉफ हीरोपंती के बाद दो म्यूजिकल एल्बम में भी दिखें उसके बाद टाइगर श्रॉफ की दूसरी फिल्म बागी वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 100 करोड़ बनाने में कामयाब रही, उसके बाद टाइगर में द फ्लाइंग जट्ट नाम की मूवी की जो बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई अब उनकी मुन्ना माइकल नाम की एक नई मूवी आ रही है जिसके लिए वह कड़ी से कड़ी मेहनत कर रहे हैं