Home / News / जानिए ट्रम्प ने भारत के लिए क्या क्या कहा और उनका स्वागत कैसे किया?

जानिए ट्रम्प ने भारत के लिए क्या क्या कहा और उनका स्वागत कैसे किया?

जानिए ट्रम्प ने भारत के लिए क्या क्या कहा और उनका स्वागत कैसे किया ?

modi and trump india
modi and trump india

भारत में अमिरेका के राष्ट्रपति का स्वागत भारत के प्रधान मंत्री ने गले लगा कर किया। और सारी चीजे तैयारी के साथ बड़ा ही अच्छा हुआ है। ट्रम्प के भारत आने पर वह साबरमती आश्रम पहुंचे और साथ ही साथ उन्होंने गाँधी जी की फोटो में माला चढ़ाया और उनका चरखे को साथ देखा।

जानिए अहमदाबाद स्टेडियम मोदी और ट्रम्प ने क्या क्या कहा ?

सबसे पहले अमेरिका का नेशनल एंथम की धुन बजी ,उसके बाद भारतीय राष्ट्रगान की धुन बजी ,उसके बाद मोदी जी भारत माता की जय के नारे के लगाए। उन्होंने अपना अमेरिका के दौरे की तारीफ करि , और साथ ही साथ भारत और अमेरिका के बरसो पुराने रिश्ते पर बात करते हुए , ट्रम्प को नमस्ते ट्रम्प के नारे लगाए।

ट्रम्प ने कहा भारत एक अध्भुत देश है और भारत और अमेरिका के दोस्ती की बात कही ,और उनकी तारीफ करते हुए भारत के कई बातो पर बात कही।
१  ट्रम्प ने अहमदाबाद स्टेडियम की खूबसूरती तारीफ की ।
२ भारत के सभी धर्म हिन्दू ,मुस्लिम ,सिख ,ईसाई , बुद्ध और जैन जैसे सभी धर्मो की विविधता में एकता की तारीफ के साथ साथ सवामी      विवेकानद को सम्बोधित किया।
३ भारत ने उनका स्वागत कैसा किया इस बात को बताया।
४ उन्होंने भारत की फिल्म इडस्ट्रीज़ की तारीफ भी बहुत की और साथ ही साथ उन्होंने शाहरुख़ खान की फिल्म “दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे ” मूवी तक का नाम लिया।
५ साथ ही साथ उन्होंने भारत के लोक प्रिय खेल क्रिकेट की तारीफ की जिसमे उन्होंने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली का नाम लिया।
६ फिर उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी सरदार पटेल की मूर्ति की भी तारीफ की।

जानिए ट्रम्प ने भारत के लिए क्या क्या घोषणा की।

ट्रम्प ने कहा हम रक्षा क्षेत्र में सहयोग जारी रखे है , भारत को इस धरती का सबसे बेहतरी सैन्य सामान देने जा रहे हैं। हमने अब तक का सबसे बेहतरीन हथियार बनाया है। हमने सबसे बेहतर बनाया है और उसको लेकर हम भारत के साथ डील करने जा रहे हैं। जिसमे डिफेंस सिस्टम भी शामिल है।
उन्होंने यह भी कहा की कल ही हमारे प्रतिनिधि 3 बिलियन डॉलर से ज्यादा की डिफेंस डील करने जा रहे हैं, जिनमें मिलिट्री हेलीकॉप्टर और भारतीय सुरक्षा बलो के लिए अन्य चीजों शामिल होंगी।
ट्रम्प ने यह भी कहा की भारत और अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ खड़े है , यही कारन है की वह अमेरिका में अपना पद सँभालने के बाद उनका प्रशासन आतंकवादी सगठन और पाकिस्तान के जमीन का उपयोग करने वाले आतंकी के खिलाफ कार्यवाही कर रहे है।
उन्होंने कहा की पाकिस्तान के साथ हमारे अच्छे सम्बन्ध है उन्हें अच्छे नतीजे मिल रहे है। हमें उम्मीद है कि दक्षिण एशियाई देशों में स्थिरता और भविष्य के भाईचारा बढ़ेगा और तनाव कम होगा।

Check Also

jalpari fake

भारत में पाई गयी जलपरी का सच

जलपरी के विडियो का सच आज के ज़माने में सोशल मीडिया में बहुत से ऐसे …